Sunday, June 14, 2015

ऐ "सुख" तू कहाँ मिलता है ?

   "सुख"  तू  कहाँ   मिलता   हैक्या  तेरा   कोई  स्थायी   पता   है

क्यों   बन   बैठा   है.   अन्जानाआखिर   क्या   है   तेरा   ठिकाना।

कहाँ   कहाँ    ढूंढा   तुझकोपर  तू  न  कहीं  मिला  मुझको

ढूंढा  ऊँचे   मकानों   मेंबड़ी  बड़ी   दुकानों   में

स्वादिस्ट   पकवानों   मेंचोटी  के  धनवानों   में

वो   भी   तुझको     ढूंढ  रहे   थेबल्कि   मुझको  ही   पूछ  रहे  थे

क्या   आपको   कुछ   पता    हैये  सुख  आखिर  कहाँ  रहता   है?

मेरे  पास  तो  "दुःख"  का   पता   थाजो   सुबह   शाम   अक्सर   मिलता  था

परेशान   होके   रपट    लिखवाईपर   ये   कोशिश   भी   काम  न  आई

उम्र   अब   ढलान    पे    हैहौसले    थकान    पे     है

हाँ   उसकी  तस्वीर   है   मेरे   पासअब   भी   बची   हुई  है    आस

मैं   भी  हार    नही    मानूंगासुख   के  रहस्य   को   जानूंगा

बचपन   में    मिला    करता    थामेरे    साथ   रहा    करता   था

पर   जबसे    मैं    बड़ा   हो    गयामेरा   सुख   मुझसे   जुदा  हो  गया।

मैं   फिर   भी   नही   हुआ    हताशजारी   रखी    उसकी    तलाश

एक   दिन   जब   आवाज  ये    आईक्या    मुझको   ढूंढ  रहा  है   भाई

मैं   तेरे   अन्दर   छुपा    हुआ     हूँतेरे   ही   घर|  में  बसा   हुआ   हूँ

मेरा  नहीं   है   कुछ    भी    "मोल"सिक्कों   में   मुझको    न    तोल

मैं   बच्चों   की    मुस्कानों    में    हूँहारमोनियम   की    तानों   में    हूँ

पत्नी   के   साथ    चाय    पीने   में"परिवार"    के   संग   जीने   में

माँ  बाप   के  आशीर्वाद    मेंरसोई   घर   के  पकवानों  में

बच्चों  की   सफलता।  में   हूँमाँ   की  निश्छल  ममता  में  हूँ

हर  पल  तेरे  संग    रहता।  हूँऔर   अक्सर  तुझसे   कहता  हूँ

मैं   तो   हूँ   बस  एक    "अहसास"बंद  कर   दे   तु  मेरी    तलाश

जो   मिला   उसी  में  कर   "संतोष"आज  को  जी  ले,  कल  की न सोच

कल  के   लिए  आज  को  न   खोनामेरे   लिए   कभी   दुखी   न  होना

मेरे  लिए   कभी  दुखी   न    होना

sent by : Sh S L Watwani ji

No comments:

Post a Comment