Sunday, December 2, 2012

ट्रैफिक पुलिस से सबूत के साथ होगी बात

ट्रैफिक पुलिस से सबूत के साथ होगी बात
अमर उजाला ब्यूरो
नई दिल्ली। आपने नो पार्किंग जोन में खड़े वाहन को जब्त करते समय ट्रैफिक पुलिस को फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करते देखा होगा। वाहन चालक के ना नुकूर करने पर पुलिस वीडियो दिखाकर उससे जुर्माना वसूलती है। अब आरडब्ल्यूए यही तरीका अपनाकर भागीदारी बैठकों में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के झूठे दावों की पोल खोलने की तैयारी में है।
 
ज्वाइंट फ्रंट ऑफ आरडब्ल्यूए सोमवार से यह मुहिम पाबंदी के बावजूद सड़कों पर दौड़ते व्यवसायिक वाहनों के खिलाफ शुरू करेगी। आरडब्ल्यूए से जुड़े लोग सड़कों पर भागते ऐसे वाहनों की वीडियोग्राफी करेंगे। फिर इस वीडियो को भागीदारी व मासिक बैठकों में दिखाएंगे। आरडब्ल्यूए फ्रंट के अध्यक्ष वीएस वोहरा ने बताया कि यह मुहिम सबसे पहले कृष्णा नगर, गीता कॉलोनी, पुश्ता रोड पर चलाई जाएगी। ये वो इलाके हैं, जहां सुबह आठ बजे के बाद व रात को नौ बजे से पहले व्यवसायिक वाहनों की एंट्री पर प्रतिबंध है। 
 
फिर भी यहां खुलेआम ऐसे वाहन फर्राटा भरते हैं, जिससे जाम की समस्या तो होती ही है, हादसे भी होते हैं। उन्होंने कहा कि बैठकों में जब यह मुद्दा उठाया जाता है तो ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई की बात कहती है। साथ ही चालान की संख्या बताकर अपनी पीठ थपथपाती है। अब हम रिकॉर्डिंग कर ट्रैफिक पुलिस को सच से रूबरू कराएंगे। ऐसे वाहन, जो कि पाबंदी के बावजूद सड़कों पर रफ्तार भरते हैं, उनकी वीडियोग्राफी की जाएगी। साथ ही वीडियो को ट्रैफिक पुलिस के फेसबुक अकाउंट में भी अपलोड कर उनकी आंखें खोली जाएंगी। 
 
with thanks : Amar Ujala : LINK

No comments:

Post a Comment