Wednesday, February 15, 2012

फिर बिजली के दाम बढ़ने के आसार

प्रस ॥ नई दिल्ली : बीजेपी नेता विजय गोयल के नेतृत्व में टीम बिजली आंदोलन ने दिल्ली इलैक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमिशन (डीईआरसी) के अधिकारियों से मुलाकात की। मीटिंग के बाद गोयल ने कहा कि डीईआरसी ने संकेत दिए हैं कि बिजली के रेट बढ़ने की पूरी संभावना है। 

उन्होंने बताया कि डीईआरसी चेयरमैन और दो सदस्य मीटिंग में मौजूद थे। बिजली कंपनियों ने दाम बढ़ाने की पिटिशन दी है। उन्होंने पब्लिक से अपील की है कि वह बिजली कंपनियों की पिटिशन के खिलाफ डीईआरसी में ज्यादा से ज्यादा याचिका दायर करें। टीम बिजली आंदोलन ने डीईआरसी से कहा कि फर्जी खातों और फर्जी खर्चों का ब्यौरा देने पर कंपनियों पर जुर्माना होना चाहिए। उन्होंने कहा कि 18 फरवरी को तीन बजे कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में बिजली अदालत लगाई जाएगी। 

डीईआरसी चेयरमैन पी. डी. सुधाकर ने बताया कि पब्लिक के प्रतिनिधियों ने कमिशन से मुलाकात की। वह जानना चाहते थे कि बिजली के दाम क्यों बढ़ाए जाते हैं। हमने उन्हें रेट तय करने की प्रक्रिया बताई और कहा कि पब्लिक अपनी आपत्तियां दर्ज करा सकती हैं। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार मल्होत्रा ने कहा कि फिर से बिजली के दाम बढ़ाने की मांग करना कतई न्यायसंगत नहीं है, जबकि सितंबर में ही 22 फीसदी दाम बढ़े हैं और इस महीने से 5 फीसदी फ्यूल सरचार्ज भी लग रहा है। बिजली कंपनियों के अकाउंट में गड़बड़ी होने पर उन्हें फटकार लगाना ही काफी नहीं है, बल्कि उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए। 

with thanks : NavBharat Times : Link in the headline above.

No comments:

Post a Comment